Tuesday, 16 February 2016


PAYPAL PAR ACCOUNT KAISE BANAYE INDIA ME PURI JAANKARI

paypal par account banayePaypal ek online payment send ya received karne ki website hai jisse lakho log roj crorero rupee rojana online transfer karne ke liye istmaal karte hai. PayPal 190 deso me hai puri duniya me. Paypal 1998 se chal rahi hai or ye online busness ke liye bilkul sahi hai.

Agar aap online kuch busness karte hai ya pir kisi online busness se payse kama rahe hai to aapke liye paypal bhut jaruri hai, Q ki jada tar online website payment ke liye paypal ka istmaal karti hai.

To fir aaiye jaante hai ki paypal ki website par account kaise banate hai or kin kin chijo ki jarurat padti hai hane apne account me.

Paypal Account me Kya Kya

  1. Email ID
  2. Bank Account
  3. PAN Card
  4. Dabit/Credit Card
  5. Aapka Address
  6. Mobile Number

Paypal Account Kaise Banta hai

Step 1. Sabse phele Paypal.com par jao

Site par jane ke baad Sign Up ki Button par click kare

Step 2. Agle Page par ek form khulega usko pura bhare.


Akhri me Agree and Create Account ki Button par click kare

Step 3. Fir agla page khulega, Code ko daale fir Continue par click kare


Step 4. Aapka Paypal account bankar teyaar hai
Aap ka PayPal Account bankar teyaar hai

Step 5. Ab aap apni Email ID conform karni hai, uske liye apni Email ID khole us par PayPal se ek Email aaya hoga usko khole


Conform Email par click kare

Step 6. agla page khulega


Password daale for Log In par click kare

Step 7. Agla Page khulega


Apne account ki security ke liye question select kare or unke answer likhe fir Sumit ki Button dbaye

Step 8. Agla Page khulega aapke account ka us pe ek notification aaya hoga us link par click kare


Step 9. Apni Detail Update kare - PAN Card, Bank Account Number or aapne ye account kis liye banaya hai.
Sari detail save karne ke baad aapka paypal accoutn ab teyaar haionline payse kamane ke liye. :)


Ummid hai aapka paypal account bhi bankar teyaar hoga. ya fir koi parenani aa rahi ho account bnanae me to comment karo, hame aapki madad karne me khuse hogi.

Agar aap online payse kamana chate hai to aap is site ko yaad rakhiye q ki haam bhut saari alg alg tarike online earning ki tips and tricks share karte hai. Agar aapka koi sabal ho Internet se related to yaha Comment kare

No comments:

Post a Comment