Online paise kamana galat bat nahi hai. Koi bhi aadmi ghar baithe internet se paise kama sakta hai. blogging, singing, data entry, teaching, wrighting, music or sell your product jaise aap bahut se kaam online kar sakte hai. aaj mai aapko is post me online paise kamane ke free tarike btaunga.
Kya Mai Online Paise Kama Sakta Hu?
Yes, aap online paise kama sakte hai, iske liye aapko ek bhi rupeeya kharch karne ki jarurat nahi hai. aaj is post me aapko mai isi ke bare me btane ja raha hu. bahut si sites hoti hai jo humare sath dhoka karti hai. par usme galti humari hoti hai. hum bina puri jankari ke unka kaam kar dete hai. par mai aapko jo tarike btane ja raha hu wo sab mere aajmaye huye hai. or mai aaj bhi inse paise kama raha hu. mai chahata hu ke humare desh ka ek bhi aadmi berojgar na rahe. agar aap pade likhe hai. or aapko internet ki thodi bhi jankari hai. to aap ye kar sakte hai.
Mai Kitne Tariko Se Online Paise Kama Sakta Hu?
Internet par anlimited tarike hai paise kamane ke. par sawal ye hai ki sahi or puri mehanat ke paise dene wali services kon konsi hai. don’t you worry, mai aapko ayse tarike btaunga jo bilkul free hai. or hum jitni mehanat karenge utni humari income hogi. agar aap sochte hai ki internet se bina mehanat ke paise kamaye ja sakte hai. to aap galat ho sakte hai. kyuki mehanat to har jagah karni padti hai. bas fark itna hota hai. kahi par sharir ki mehanat hoti hai to kahi par dimag ki.
Mai Internet Se Kitne Paise Kama Sakta Hu?
ji ha dosto ye bhi ek commen sawal hai. to chaliye iska jawab bhi jan lete hai. aap internet se kitne paise kamayenge ye aapki kabiliyat or aapki mehanat par nirbhar hai. aap jitna best karoge aapke parinam bhi utne hi best honge. yani ki paise kitne kamaye ja sakte hai ye baat humare upar hai. ab hum kitna acha kar sakte hai. ye to hume hi tay karna hai. wese bahut se log karodo bhi kamate hai. par unke barabar pahuchne ke liye hume bahut mehanat karni padegi.
Internet Se Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye?
dosto isme koi dhoka nahi hai. aap mujhpe wishwash kijiye. agar aapko mujhpe wishwas nahi hai. to ek bar mere btaye tariko ko aajma ke dekhiye kyuki aajmane me aapke paise nahi lagenge. ha thodi mehanat to karni padegi. bas or sabkuch free hai. wese bhi mai aapko yaha sare free tariko ki jankari bta raha hu.
Online Paise Kaise Kamaye: Internet Se Paise Kamane Ke 20 Tarike
Chaliye ab hum apne topic par aate hai. mai ek bar fir se kahna chahunga ki ye bilkul free hai. or koi bhi inhe aajma sakta hai. agar aapke andar inme se kisi bhi kaam ki chamta hai to aap kar sakte hai.
Blogging ek aysa tarika hai. jise start karne me ek rupees bhi kharch nahi hota. or isse paise kamane ka koi bhi hisab nahi hai. isme hume apne interst ke hisab se post karni hoti hai. jab bhi koi humare blog ko open karta hai to humari income hoti hai. ye tarika meri pasand me no.1 par hai.
Blogging Se Kamayi Kaise Hogi?
jab aapke blog per 400-500 viewers hone lag jayenge to google aapko $0.03 se $0.10 tak paise dega. or sabse badi bat aapki income doller me hogi. or aaj 1dollar=67rupees hai. ab aap pata laga sakte hai ki agar aap ro $20 bhi kama le to aapki daily ki income hogi 1340 rupees.
Blogging Se Kamaye Paise Kaise Milte Hai?
iske liye ek adsense account banana padta hai. jab adsense account me humari income $100 dollar ho jati hai to hum use apne bank account me transfer kar sakte hai.
Adsense account banane ke liye yaha click kare. or agar aap adsense account ke bare me puri jankari chahate hai to yaha click kare.
2. Youtube Par Video Uploading
aapne youtube par online videos to dekhe hi honge. magar kabhi socha hai ki jo log video ko upload karte hai. unhe kya milta hai. to dosto mai aapko bta du ke unhe bhi google paise deta hai. aapne dusro ke video to bahut dekh liye kyu na ab khud ka video bana kar share kare or paise kamaye. ji ha aap youtube par video upload kar ke paise kama sakte hai. aap apne mobile, tablet, laptop, computer aapke pas jo bhi ho video bana kar share kar sakte hai.
Youtube Se Income Kaise Hoti Hai?
agar aapke youtube channel per 1 lakh subscriber hai to aap 50,000 se 100,000 rupees per month kama sakte ho. malesia ki ek ladki youtube par khana banane ke video upload karti hai. uske youtube channel par karib 500,000 subscriber hai. wo ladki youtube se 7-8 crore salana income karti hai.
Youtube Se Kamaye Paise Kaise Milte Hai?
blog ki tarah hi youtube ki bhi same proccecing hai. iske liye bhi aap wohi adsense account use kar sakte hai. jo aap blog me use karte ho. adsense account se aap apne bank account me money transfer kar sakte ho.
Adsense account banane ke liye yaha click kare.
agar aapke pas koi story hai duniya ko btane ke liye. ya fir aap me kabiliyat hai. kisi bhi books me btayi story ko logo ke samne alag tarike se pais karne ki to aap online author ke roop me online paise kama sakte hai. isme aap poem, shayari, chutkule, story, movies, music, history, future, earth, peoples or bhi ji chahe jis par article likh kar use online share kar sakte hai.
Books Online Kaise Hogi?
ek bar aap apni book likh chuke honge to aapko use bechne or promote karne ke liye kahi jane ki jarurat nahi hai. aap use online sell bhi kar sakte hai. uski copy karwa sakte hai. apna online alag se business bhi kar sakte hai. aap online shop bhi khol sakte hai.
1.
Lulu website par aap apni book ko online copy karwa sakte hai.
2.
Pothi aapki books ke printer bana sakti hai.
3.
E-books website aapki book ko promote kar sakti hai.
aysi or bhi bahut si site hai jo aapke online article lekhan ko adhik fomous karne me aapki madad karegi.
Kamayi Kaise Hogi?
article likhne ke baad jab aap onlines website ko apni book show karoge to jo site aapko jyada paise de. aap use apna product bech sakte ho. agar aap apni likhi book bechna nahi chahate ho to aap online shop bhi bana sakte hai. jab koi aapki shop par aapki book padega to aapki income hogi.
Ji ha, aap ek online teacher ban kar bhi paise kama sakte hai. agar aap me ye power hai to bahut achi baat hai. aapko kya padana hai. aap kis subject ke bare me kitna jante hai. ye bat aapko tay karni hai. mathes, science, history, engeenirnig, cooking jaisi bahut si categories hai padane ki aapko jo bhi subject pasamd ho. aap usi par teaching kar sakte hai.
Online Padane Ke Liye Kya Kare?
online padane ke liye aapko
Skillshare site par register karna hai. aap jab register karenge to aapko jis topic par teaching karni hai wo select kare, topic select karne ke bad aapse us topic se related kuch sawal puche jayenge. agar aapne sabhi sawalo ke jawab sahi de diye to aapka selection ho jayega.
ek or bhi site hai online teaching karne ki
Udemy is par bhi aap register kar ke online teaching shuru kar sakte hai.
agar aap kisi subject ke bare me achi jankari rakhte hai to hi is kaam ko kare.
5. Designing Template (Themes)
Blogging ki taraha hi ye bhi ek bahut acha tarika hai. har websiter or blogger ko template yani themes ki jarurat hoti hai. aap agar blog use karte hai. to aap ne bhi kahi se template download kar ke apne blog me lagayi hogi. aapko ye to pata hi hoga ki free template ke sath jo achi or best template hoti hai. wo free nahi hoti or bahut si sites par to $300 dollar tak me template milti hai. aap
My Theme Shop website ki template dekh sakte hai.
Template, theme design karne wala tarika mujhe bhi bahut pasand hai. isliye Mai bahut jald ye kaam shuru karne wala hu. agar aapko blogger or dusri blog’s sites ki coding language (bhasha) aati hai to aap bhi ye kaam shuru kar sakte ho.
Designing Template Se Paise Kaise Kama Sakte Hai?
jab aap best template, themes design karna sikh le to aap apni template ko $10-$100 dollar me sell kar sakte ho. agar aapki template $30 dollar me bhi sell hoti hai to aapko karib 2000 rupees milenge. kyuki dollar me bechne se log ise aasani se kharid lenge. agar aap 100-200 template bhi bana lete hai to aap hazaro dollar kama sakte hai.
Template Kaise Sell Kare?
agar aap koi bhi 2 languages ki achi jankari rakhte hai. or aapko lagta hai ki aap unka anuwad kar sakte ho. to aap online translate ka kaam kar ke paise kama sakte ho. aysi bahut si website hai. jo online translate karwa kar hume money deti hai. ye bhi bahut achi make money ki tips hai. mai aapko aysi hi ek site ke bare me bta raha hu.
Translatorsbase.com is site par aap online translating ka kaam shuru kar sakte ho. ye aapko kuch book ya article dega. aap apne computer par ghar baithe ye kaam kar sakte ho. aap iski madad se 600-700 per day kama sakte hai. yeh service serve ki tarah hai. aapko company 15 din ke karib 10-12 hazar rupeeye degi.
Paisa Kaise Milega?
aapka paisa aapko cash ya check ke throw milega. alag alag companiyo ki alag alag ways hai payment karne ke. to agar aap ye kaam kar sakte hai to bahut achi baat hai.
7. Sell Your Old and New Product
Internet par 1000ro services hai. jaha aap aasani se apna saman sell kar sakte ho. bech sakte ho. agar aap is kaam me mahir hai or aapko lagta hai ki aap is se acha benefit kama sakte hai. aap laptop, desktop, tablet, android mobile, sell mobile, watch, tables or jo aap kharid bech sakte hai. aap ye sara kaam online kar sakte ho. india me
OLX ,
Quiker jaisi bahut si websites hai. jo shayad aapke mobile me pahle se hi ho. aap in par ye kaam kar sakte ho.
is kaam ke liye aapko jada mehanat bhi nahi karni padegi. or ye kaam to koi 5vi pada bhi kar sakta hai.
agar aap ek programmer hai. to aapko online job mil sakti hai. aap kisi ek project par coding bhasha banayiye.
Freelancer.com website aapko coding bhasha banane ke paise degi. aapka banaya project jitna best hoga. aap utne jada paise kama sakte ho. is websites ke liye kaam kar ke aap ghar baithe apne laptop ya desktop ki madad se 10000-12000 ruppees per month kama sakte ho.
9. Start a Online Megazine
mai aapko
Blogger ke bare me to pahle hi bta chuka hu. lekin agar daily post karna pasand nahi karte to aap megazine bana kar bhi paise kama sakte ho. aap mounthly, weekly jaise aap chahe apni megazines release kar sakte ho. ye wese to bilkul blogging ki tarah hai. but isme aapko roj roj ke kaam se chutkara mil jata hai. or aap mahine , hafte ke hisab se post kar sakte ho.
10. Complete Online Servey
yes, aap online servey complete kar ke bhi paise kama sakte ho. internet par aysi bahut si sites hai. jo hume online servey complete karne ke paise deti hai. par aap humesha free site ko hi use kare. maine iske bare me pahle bhi bta rakha hai. agar aap chahe to yaha click karke wo post pad sakte hai.
uske liye yaha click kare:-
isme aapko serve ke sath sath ads dekhne ke paise bhi milenge.
Online Servey Complete Karne Se Kamayi Kaise Hoti Hai?
Aapko ek servey complete karne ke liye time diya diya jayega. agar aap time se pahle servey complete kar lete hai. to aapko $2-10 dollar/per servey milte hai. iske alawa
Clixsense jaisi websites aapko ads dekhne, game khele ke bhi paise deti hai.
11. Make and Sell Music, Ringtones
aap apni aawaz me music, songs, ringtones record kar ke bhi paise kama sakte ho. to koi bhi ringtone ya dialogue bana kar online sell kar do. aapki ringtones, music me jitna dam hoga utni jada aapki income hogi.
yaha mai aapko online music sell karne wali sites ke naam bta raha hu.
Distrokid ,
Loudr aysi websites hai jin par aap apni banayi ringtone, dialogue, music share kar ke paise kama sakte ho. iske alawa aap music play store par bhi apna music share kar sakte ho.
12. Create a Post and Sell to Bloggers
agar aap website ya blog nahi banana chahate ho to. mere pas ek or bhi idea hai. aaj bahut se success blogger jinke pass time ki kami hoti hai. unhe kisi expert ki jarurat hoti hai. jo unke blog ke liye post likh sake. isliye wo log sellary dete hai is kaam ke liye. agar aap me ye chamta hai to aap kisi topic par koi acha sa article likhe. jo aapko lage ki koi ise kharid sakta hai. or fir uske bare me bloggers ko btaye. jo aapko jada paise de use apni post bech de. bahut se blogger is kaam ke liye aap jaiso ki talash me rahte hai. isme aapko koi pareshani uthane ki jarurat nahi hogi.
agar aapki aawaz achi hai. or aap kisi bhi topic par sahi or satic leqchure de sakte hai to aap apni is kabiliyat se bhi online paisa kama sakte hai. aap dialogue, music, storyjaise kisi bhi topic par apni voice record kar ke online kisi bhi websites par dal sakte hai. aap chahe to aap kisi book ko audieo me badal kar online paisa kama sakte hai. upar di gayi images se aap samajh sakte ha ki ek girl ek book ko apni voice me record kar rahi hai. aap bhi isi taraha apni voice record kar ke
Umano ,
Voicebunny jaisi kisi bhi website par apni recod ki file sell kar sakte hai.
aap domain kharid or bech kar bhi paise kama sakte ho. isse bhi aap kafi paise kama sakte ho. jaise meri site e domain hai.
supportmeindia.com and
supportmeworld.com agar mai chahu to mai 2no me se kisi bhi domain ko kharid se 5guna jada kimat me bech sakta hu. aap bhi isi tarah apna domain kharid or bech sakte ho. iske liye aap
Godaddy.com website par ja kar register kare or apna kaam start kare.
15. Sell Photos Online (Photography)
agar aapko photos khichne ka shok hai or aap ache photo lene me mahir ho to aap photo sell kar ke bhi paise kama sakte ho. aap apne photo
Istockphoto site par apne photo bech sakte ho. iske alawa ek or bhi site hai
reativemarket is par bhi aap photo sell kar sakte ho. iske liye aap apne mobile ko bhi use kar sakte ho. jab aap kuch paise kama le to bad me camera le sakte hai.
Photo sell karne se kitni income hogi?
ye baat aapki photography par nirbhar karti hai. ki aap kiase or kitne best photo click kar sakte ho. wese mai aapki jankari ke liye bta du ki jin logo ko ye kaam karte huye 4-5 sale ho gayi hai. wo photo click karne me itne mahir ho gaye hai ki unki ek photo ki kimat lakho me hoti hai.
Agar aap sochte hai ki facebook, twitter jaisi social sites se paise nahi kamaye ja sakte to aap galat hai. kyuki internet par bahut si aysi websites hai jo hume alag se apne ads ka ek link deti hai. us link ko hume facebook , twitter par share karna hota hai. jab bhi koi is link par click karta hai to humari income hoti hai. maine iske bare me pahle se details me bta rakha hai. agar aap social media se paise kamana chahate ho to aap yaha par click kar ke social media se paise kamane ki puri tick jan sakte hai.
17. Review and Test Website & Blogs
internet par kuch website hume websites and blogs ki khamiya nikalne ke bhi paise deti hai. ye service start ki gayi taki koi bhi apni site me kami hone par use theek kar sake. agar aap ye kaam kar sakte ho to aap isse online paise kama sakte hai. isme dimag lagana to padega hi kyuki kisi website me kami nikalne me kitni matha pachi ki jati hai. is bat ka anuman to aap laga hi sakte hai.
Paise Kitne Milenge?
jaisa ki mai aapko pahle bhi kei bar bta chuka hu ki hum jitni mehanat karenge uski majduri to koi rock nahi sakta. but agar aap kuch hat ke karte hai. to ho sakta hai aapko sellary ke sath sath koi inaam bhi mil jaye. to dosto ab aap ke upar hai. agar aapko ye pasand hai to aap ye kaam kar sakte hai.
Savethestudent is site par aap ye kaam kar sakte hai. aap bas is par sign up kariye. aapko ye site bahut si websites btayegi aap jise chahe check kar sakte hai.
Agar aapke pas pahle se koi website hai to aap apna application bana kar bhi paise kama sakte hai. ji ha, agar aap apps banane ki jankari rakhte hai to aap apps bana kar bhi paise kama sakte ho. jab aapka apps ban jaye to aap use play store par bech sakte ho. aap andorid ke sath sath windows mobiles, iphones, sellphones ke liye bhi apps bana sakte ho. agar aapko iski jankari nahi hai. to starting me aap kisi website ki madad se apps banana sikh sakte hai.
Apps bana kar kitne paise kama sakte hai?
aapka apps jitna fomous hoga. log utne jada use download karenge. utne jada use kharidenge. to ab aapke upar hai ki aap kitna acha apps bana sakte ho.
agar aapki kioi website ya blog hai to aap affiliate use kar sakte hai. ye adsense ki taraha hi ek service hai. bas dono me farak itna hai ki adsense ads code deta hai. jabki affiliate link code deti hai. aapko wo link apne blog ya site par dalna hai. ya fir aap social media jaise facebook par apne link ko share kar sakte ho. jab bhi koi aapke link par click karke koi product kharidta hai to aapko iska kam se kam 10% comission milega. yani isme comossion to bahut hai. par ye tabhi milta hai. jab koi aapke link par click kar ke koi product kharidta hai.
20. Online Paise Kamane Ka Free Tarika?
Dosto maine jo tarike aapko btaye hai. wo sab bhi free hai. aapko jo tarika best lage aap wo try kar sakte ho. par mai aapse ek baat kahna chahunga ki aap sabse pahle 2 tarike hi aajmaye 1.
Create Blog 2.
Upload Video
ye dono mere hisab se sabse ache ways hai online paise kamane ke. agar aapko inke bare me puri jankari chahiye to aap yaha click kar ke inke bare me details se jan sakte ho.
aapko iske alawa or bhi jankari chahiye to aap humari site ke search box me search kar sakte hai. to aapko meri ye post kaisi lagi comment me ye btana na bhoole. sath hi is post ko apne dosto ke sath share bhi kare taki kisi or ki bhi madad ho sake. or agar aapko humse kuch puchna hai to comment me apni baat post kare.